Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

6/08/2020

इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए || Tech4mahakal

इंस्टाग्राम से फ्री में पैसे कैसे कमाए

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है एक बार फिर से हमारे इस वेबसाइट में मैं आप लोगों का शुक्रगुजार हूं कि आप लोग हमारा साथ देते रहते हैं।

आज मैं आप लोगों के लिए एक बेहतरीन आर्टिकल लेकर आया हूं जिसमें मैं आप लोगों को बताऊंगा कि आप लोग इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमा सकते हो।

अगर आप लोगों ने हमारे यूट्यूब चैनल एजुकेशन चौहान को सब्सक्राइब नहीं किया सब्सक्राइब कर ली और घंटे के बटन को दबाकर नोटिफिकेशन को भी ऑन करें।
अगर आप लोगों ने हमें सोशल मीडिया फेसबुक ट्विटर लिंकेडीन इन और इंस्टाग्राम पर फॉलो नहीं किया है तो फॉलो कर ले लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।


  1. किसी Brand को Sponsor करें
  2. Affiliate Marketing करें
  3. अपने Photos को Sell करें
  4. अपने Products Sell करें
  5. अपने Instagram Account को Sell करें

1.इंस्टाग्राम से पैसे कमाने का जो पहला तरीका है कुछ इस तरीके का है कि आपको अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में जो पोस्ट है उनके बीच ऐड दिखाने होंगे।
इसको चालू करने का ऑप्शन तब आपको मिलता है जब आपके 10000 फॉलोअर्स कंप्लीट हो जाते हैं।
आपका जो इंस्टाग्राम अकाउंट होगा वह कम से कम 3 महीने का पुराना होना चाहिए।
आपकी इंस्टाग्राम की क्वालिटी बहुत ज्यादा मायने करती है आपको स्पॉन्सर्ड कराने में।

2. इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने का दूसरा तरीका है स्पॉन्सर्ड करना।जैसे कि आप लोगों ने कभी कभी देखा होगा कि किसी ने किसी के अकाउंट में कोई ऐसा प्रोडक्ट होता है जो किस्सेल के परपस से दिया होता है यानी कि सभी लोग जो पैसा कमाना चाहते हैं वह दूसरे के प्रोडक्ट को अपने अकाउंट पर ऐड दिखाकर उसको भेजते हैं इसको कहते हैं स्पॉन्सर्ड और इसको करने पर आपको जो कंपनी आप जिस कंपनी का प्रोडक्ट अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दिखाते हैं अपलोड करते हैं आपको उसके आपको अच्छे खासे पैसे भी मिलते हैं।


3. इंस्टाग्राम से तीसरा तरीका है पैसे कमाने का। अगर आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं तब आप इससे बहुत सारे पैसे कमा सकते हो इसमें आपको बस एक इमेज बनाना है जिसमें आपको बताना है कि यहां पर यूट्यूब चैनल या वेबसाइट को प्रमोट किया जाता हैं। और उससे लोगों तक पहुंचाना है फेसबुक और टि्वटर इंस्टाग्राम या लिंकडइन के द्वारा जब लोग उसे देखेंगे और उनको जरूरत होगी अपनी वेबसाइट युटुब चैनल को प्रमोट कर आने की तो वहां पर अपने बिजनेस और यूट्यूब चैनल को प्रमोट कर आने के लिए आएंगे जिसके आपको पैसे भेजे जाएंगे।
यानी कि यदि एक तरीका है जिससे आप इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते हैं।

4. चौथा तरीका है अगर आप का म्यूजिक से रिलेटेड कोई इंस्टाग्राम अकाउंट है और आपके अकाउंट पर लाखों फॉलोअर हैं वह आप दूसरों के गानों को वहां अपलोड कर सकते हैं। दूसरों  के गानों को प्रमोट कर सकते हैं जिसके आपको पैसे मिलेंगे। यानी जिस के गाने होंगे जो अपने गाने को आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रमोट कर आएगा वह आपको इसके पैसे भी देगा।

5. पांचवा तरीका है इंस्टाग्राम से पैसे कमाने का अगर मान लीजिए किसी का स्कूल है या किसी न्यू न्यू कोचिंग क्लास खोले हैं तो आप उनके उस स्कूल या कोचिंग क्लास के प्रमोशन को अपने फोन पर कर सकते हैं।
बस आपको उनके स्कूल या कॉलेज का या कोचिंग क्लास का एक ही इमेज बनाना है और उसके साथ कुछ जानकारी लिखकर अपने उस अकाउंट पर अपलोड कर देना है जिससे कि उस कोचिंग क्लास या स्कूल में लोगों तक पहुंच होगी और लोग वहां पर जा पाएंगे‌। जिसके कि आपको पैसे भी मिलेंगे।

आशा करते हैं दोस्तों की यह जानकारी आपको अच्छी लगी होगी अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगे तो कमेंट में जरूर बताइएगा अगर आपको कोई समस्या हो तो आप कमेंट में पूछ सकती हैं आप लोग हमारी यूट्यूब चैनल एजुकेशन चौहान को सब्सक्राइब करना मत भूलेग और हमें फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम और लिंंकेडिन पर भी फॉलो कर लीजिए।
अगर आप लोग हमारे वेबसाइट पर नहीं गए हैं तो लिंक आपको नीचे दिया गया आप लोग वहां पर जाकर विजिट कर सकते हैं और आपको बहुत सारी जानकारी हमारी वेबसाइट पर मिल जाएगी जोकि फ्री में उपलब्ध होगी।

Visit Now-Tech4mahakal

0 on: "इंस्टाग्राम से पैसे कैसे कमाए || Tech4mahakal"