Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

3/31/2020

प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया ₹1000 कैसे प्राप्त होगा । How to receive 1000 money 2 prime Minister of India । Tech4mahakal ।

     डी  बि. टी. में अपना नाम कैसे चेक करें

Follow me on TikTok-akshaychauhanofficial



नमस्कार दोस्तों का स्वागत है आपकी वेबसाइट में आज मैं आप लोगों का एक बार फिर स्वागत करता हूं और आपके बीच आ चुका हूं लेकर एक ऐसा आर्टिकल जिसमें मैं आज आप लोगों को बताऊंगा कि आप लोगों कैसे चेक करना है कि आपके अकाउंट में ₹100 आएंगे या नहीं।
आप लोग जानते हैं कि समय कोरोना वायरस से त्राहि-त्राहि मची हुई है लोगों को खाने पीने का सामान उपलब्ध नहीं हो पाया जिसके चलते सरकार ने सभी 3500000 दिहाड़ी मजदूरों को सब के अकाउंट में ₹1000 देने का वादा किया है उसके लिए आपको मजदूर कार्ड बनवाना होगा उसको ऑनलाइन करना होगा आप लोगों नहीं देखा तो आर्टिकल पढ़ लीजिए लिंक नीचे दे दूंगा।

भारत सरकार ने यह ठाना है कि सभी राज्यों के सरकार से गुजारिश है कि अपने सभी राज्यों में उपस्थित जो सभी बिहारी मजदूर है जो रोज काम करते हैं उसका रोज पैसा कमाते हैं उनके लिए काफी समस्या गए हैं जिसके चलते उनकी मदद की जाए और 35 लाख परिवारों को ₹1000 दिया जाए और सभी मजदूरों को यानी कि भारत के एक करोड़ 33 लाख मजदूरों को 3 महीने का राशिफल दिया जाए।
भारत सरकार ने यह भी फैसला किया है कि 3 महीने तक सभी जो प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर प्राप्त किए हैं उनको गैस सिलेंडर फ्री में भरा जाएगा उसका ₹1 भी नहीं लगेगा।
नीचे दिए गए मैं वाइट को ओपन करिए जोकि यूपीबीओसीडब्ल्यू की ऑफिशियल वेबसाइट है या कोई कॉपीराइट या कोई फर्जी वेबसाइट नहीं है आप लोगों से अपील करके देख सकते हो पर करने के बाद आगे देखते हैं।

यहां पर क्लिक करें 👉 क्लिक करें

दिए गए लिंक से अपेक्षा कर सकते हैं कि आप इसके पात्र तो है ही नहीं आपका नाम लिस्ट में है कि नहीं।

1.सर्वप्रथम दिए गए लिंक पर क्लिक करें तो आपके सामने यूपीबीओसीडब्ल्यू की एक अफसर व साईट लिंक खुलेगी उस पर आपको सारी जानकारी दी रहेगी।

2. अब आपको इसमें जनपद पूछेगा अगर आप उत्तर प्रदेश के हैं तो इस वेबसाइट पर आप काम कर सकते हैं अन्यथा अगर आप दूसरे राज्य से हुआ है तो आप अपने राज्य की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

3. अगर विकासखंड से है तो विकासखंड चुन लीजिए वरना आप नगर निकाय को चल सकते हैं पर सारी जानकारियां सही होनी चाहिए।

4.अब आपको अपना कार्य चुनना है कि आप किस क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं।

माय द्वारा बताई गई जानकारी से आप कितने संतुष्ट आप हमें कमेंट करके जरूर बताइएगा और आप लोगों ने अगर हमारे यूट्यूब चैनल शिकायत नहीं किया है चेक कर लीजिए और हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं और हमारे फेसबुक पर सूजन लाइक करेगा आप हमें टि्वटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।
आप चाहे तो आप हमारी क्लास रूम को ज्वाइन कर सकते हैं कोड नीचे मैं आपको दे दूंगा आप लोग स्टोर से गूगल क्लासरूम डाउनलोड करके बिलासपुर कोटा क्लास को ज्वाइन कर सकते हैं।
Google classroom code 👉(wpukre5)

0 on: "प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया ₹1000 कैसे प्राप्त होगा । How to receive 1000 money 2 prime Minister of India । Tech4mahakal । "