Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

6/15/2020

गूगल से पैसे कैसे कमाए? how to earn money from Google | Tech4mahaka

गूगल से पैसे कैसे कमाए? how to earn money from Google
गूगल से पैसे कैसे कमाए? how to earn money from Google | Tech4mahaka

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग वेबसाइट पर हमेशा की तरह इस बार भी हम एक बहुत ही इंटरेस्टिंग आर्टिकल आप लोगों के लिए लेकर आ गए हैं और हमेशा की तरह या आर्टिकल भी आप लोगों के लिए हेल्पफुल साबित होगा।

तो चलिए शुरू करते हैं

अगर आप लोगों ने गूगल पर कभी सर्च किया होगा how to earn money तो इसके लिए आपको कई करोड़ सर्च रिजल्ट दिखा दिए गए होंगे। थैंक यू गूगल पर आप चाहे जो चीज सर्च करते हैं गूगल उसका तुरंत जवाब देता है।
क्या आपको पता है कि आप किसी गूगल से कितना पैसा कमा सकते हो बस थोड़ा सा समय इस प्रिंट करके आप $100 से $200 रोज कमा सकते हो।

आज पूरे विश्व में 100 मिलियन से भी ज्यादा लोग गूगल पर अधिक मेहनत करके अपना जीवन यापन कर रहे हैं और अपना घर परिवार चला रहे हैं। जिनके पास कोई शिक्षा नहीं होती और जिनके पास कोई पैसे नहीं होते कोई काम का धंधा करने के लिए तो वह लोग भी गूगल से आज कमाई कर रहे हैं घर बैठे बस एक से दो घंटा काम कर रहे हैं। शुरुआत में $50 से $100 रोज कमा रहे हैं और आगे चलकर वह रोज के $1000 से $2000 भी कमा सकते हैं।

आप लोगों ने गूगल कंपनी का नाम तो सुना ही होगा यह विश्व की सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनी है। आपने गूगल फोटो गूगल ड्राइव गूगल ब्लॉग यहां तक कि यूट्यूब जो कि गूगल के ही प्रोडक्ट है।
आज किसी विश्व के कोने में शायद ही कोई ऐसा आदमी है कोई ऐसा बच्चा होगा जो गूगल का नाम न जानता हूं। कहा जा सकता है कि गूगल एक प्रकार से सबका गुरु है।
गूगल पर आपके कोई भी सवाल हो उसके जवाब आसानी से मिल जाती हैं बस आपको लिख देना है अगर आपको लिखना नहीं आता तो आप बोलकर भी उन सवालों के जवाब गूगल से पा सकते हैं चंद सेकेंड मे।

तो आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप लोग गूगल से कितने तरीके से पैसे कमा सकते हैं और वह तरीके कैसे हैं क्या करना है आपको सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल में देने वाला हूं अगर आप लोग थोड़े से भी इंटरेस्टेड है इस आर्टिकल को लेकर तो यह आप लोगों के लिए ही है इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए और गूगल से पैसे भर भर के कमाइए।

गूगल से घर बैठे पैसा कमाने के दो तरीके हैं जो कि काफी आसान है और आप इन्हें पार्ट टाइम भी कर सकते हो यानी कि अगर आप कहीं जॉब कर रहे हो तो उस के दौरान भी आप नहीं कर सकती हो और अच्छी खासी कमाई कर सकते।
1-blogging करके
2-youtube पर वीडियो बनाकर

First- Blogging करके कमाई करना
गूगल से पैसे कैसे कमाए? how to earn money from Google | Tech4mahaka


सबसे पहले समझ लेते हैं कि आखिर में ब्लॉगिंग होता क्या?आप लोगों ने बहुत सारे यूट्यूब पर बहुत सारे ऐसे पोस्ट लिखे होंगे वीडियो देखे होंगे और बहुत सारे जगह आपने सुना भी होगा कि वह ब्लॉगिंग कर रहा है वह ब्लॉग बनाता है आखिर ब्लॉग होता क्या है?
ब्लॉगिंग एक ऐसा माध्यम है जिसमें आप अपना खुद का एक वेबसाइट बनाते हैं और उस वेबसाइट पर आप जानकारियां शेयर करते हैं और आपके इस वेबसाइट पर जब कोई विजिटर आता है उस जानकारियों को पड़ता है तो वह आपके इस वेबसाइट पर बार-बार आने की कोशिश करता है।क्योंकि आपकी वेबसाइट पर उससे संतुष्ट करने वाले पोस्ट मिल रहे हैं संतुष्ट करने वाली जानकारियां मिल रही हैं।
अब बात कर लेते हैं कि आखिर में ब्लॉगिंग से पैसे कैसे कमाते हैं? जब आप अपना एक ब्लॉग वेबसाइट बना लेंगे आपकी ब्लॉग वेबसाइट पर 25 से 30 पोस्ट हो जाएंगे तब आप उसे गूगल एड्स से जोड़कर पैसे कमा सकते हैं|

1-सबसे पहले आपको गूगल में सर्च करना है blogger.com इस पेज पर जाने के बाद आपको साइन अप का ऑप्शन मिलेगा आप लोग उस पर क्लिक कर दीजिए।

2-अब आपको यहां पर उस ईमेल अकाउंट को चुन लेना है जिस ई-मेल से आप अपनी वेबसाइट को बनाना चाहते हैं।

3-बस आपको यहां पर अपनी वेबसाइट का नाम दे देना है और अपनी वेबसाइट का डोमेन सेट कर लेना है पर आपको याद रहे कि आप यहां पर उसी डोमिन को सिलेक्ट कर सकते हैं जहां पर उपलब्ध होगा।

4-इसके बाद आपको अपनी वेबसाइट के लिए एक थीम सिलेक्ट कर लेना है आपको यहां पर कुछ थीम पहले से ही मिल जाएंगे अगर आप बाद में अपलोड करना चाहते हैं तो आप यहां थीम को अपलोड कर सकते हैं बाद में उसके या कोचिंग को डाउनलोड करके रख लेना होगा।

5-अब आपको अपने ब्लॉग वेबसाइट में कुछ सेटिंग्स करनी होंगी जिससे कि आपका जो वेबसाइट है वह गूगल में रंग करें उसके लिए आपको यूट्यूब पर बहुत सारे वीडियो मिल जाएंगे और आप हमारे चैनल पर भी आकर वीडियो देख सकते हैं।

6-अब आप अपने ब्लॉग वेबसाइट पर पोस्ट लिखिए आपको याद रहे कि आप जो भी पोस्ट देखिए सोशल मीडिया पर उसकी मांग ज्यादा रहे यानी कि अगर आप ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट लिखते हैं तो आपकी पोस्ट बैंक करेंगे।

7-आपको हमने पोस्ट को गूगल सर्च कंसोल में सबमिट कर देना ताकि गूगल से जल्द से जल्द गूगल के सर्च रिजल्ट में दिखा दे। आप चाहे तो Yइंडेक्स या विंग में भी इंडेक्स कर सकते हैं।

8-जब आपका ब्लॉक ए वेबसाइट 6 महीने पुराना हो जाता है और आपकी वेबसाइट पर कम से कम 30 पोस्ट लिखी जाती हैं तब आपसे गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं जब आपका वेबसाइट अप्रूव्ड हो जाएगा उसके बाद आप अपनी वेबसाइट पर ऐड लगा सकते हैं।
और गूगल से कमाई करना स्टार्ट कर सकते हैं इसमें जब $100 हो जाएंगे उसके बाद आप इसे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर भी कर सकती है।

9-अगर आप चाहे तो अपनी वेबसाइट में .com,.in,.org.xyz जैसे कस्टम डोमेन भी लगा सकते हैं इसके लिए मैंने एक वीडियो बना दिया है आप लोग हमारे यूट्यूब चैनल एजुकेशन चौहान कर चली गई है वहां पर आपको वीडियो मिल जाएगा।

10-अगर आपका वेबसाइट गूगल में रैंक करने लग जाएगा। तब आप अपनी वेबसाइट को स्पॉन्सर्ड भी कर सकते हैं। दूसरे लोग आपको साइट पर अपने बिजनेस का कंपनी का एडवरटाइजमेंट करेंगे और उसके बदले में आपको पैसे मिलेंगे।

Second-YouTube से कमाई करना
गूगल से पैसे कैसे कमाए? how to earn money from Google | Tech4mahaka


आपने यूट्यूब का नाम तो सुना ही होगा दुनिया में शायद ही कोई ऐसी जगह हो ऐसा घर हो या ऐसा देश है जिसमें यूट्यूब में इस्तेमाल किया जाता हो।लोग यूट्यूब का इस्तेमाल शिक्षा के क्षेत्र में करते हैं यानी कि ऑनलाइन पढ़ाई करने के लिए भी करते हैं और कुछ लोग इसका इस्तेमाल जानकारियां प्राप्त करने के लिए करते हैं और कुछ लोग इसका  इस्तेमाल अपने बिजनेस को ग्रो करने में भी करने के लिए करते हैं।
क्या आपने कभी इसका इस्तेमाल पैसे कमाने के लिए किया है?जी हां दोस्तों यूट्यूब पैसा कमाने का एक आसान और बहुत सरल तरीका है जिसमें आप मात्र 1 से 2 घंटा रोज मेहनत करके इस पर वीडियो अपलोड करके लोगों को जानकारी दे सकती है जिसके बाद आप पैसा कमाना शुरू कर सकती हूं शुरुआत में अभी से $10 से $20 महीने कब आओगे और आगे जाने के बाद आदमी से $10000 से $20000 रोज कमाओ गे।

तुम सबसे पहले बात करेंगी कि यूट्यूब चैनल कैसे बनाएं उसमें क्या-क्या तरीके हैं क्या-क्या सेटिंग करना होगा।

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में यूट्यूब को ओपन कर लेना है और आप ऊपर साइन इन का ऑप्शन मिलेगा तो आप लोग उस पर क्लिक कर दीजिएगा अगर आपने पहले से ही कोई ईमेल आईडी जोड़ रखी है तो उसी पर क्लिक कर दीजिएगा और वहां से आप अपने ईमेल आईडी को बदल दीजिएगा और उस ईमेल आईडी को लगा दीजिएगा जिससे आप अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना चाहते हैं।

2. जैसे ही आप अपने उस ईमेल आईडी के लोगों पर क्लिक करते हैं तो आपको एक क्रिएट चैनल का ऑप्शन मिलता है। आपको उस पर क्लिक कर देना है और आपसे आपकेेेेे यूट्यूब चैनल का नाम पूछा जाएगा। आप अपने यूट्यूब चैनल का नाम first दे दीजिए और नाम second दे दीजिए।

3. अब आपका चैनल पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है अब आपको अपने चैनल पर चले जाना है और वहां से एडिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है उसके बाद आपको अपने चैनल पर एक लोगो लगाना है और अपना चैनल art भी लगाना है। अगर आपको नहीं पता कि चैनल आर्ट कैसे लगाते हैं तो इसके लिए मैंने एक आर्टिकल बना दिया है आप लोग इसी वेबसाइट में जाकर उसे देख सकती है।

4. आप अपनी यूट्यूब चैनल का डिस्कशन दे दीजिए उसके बाद जो भी आप सोशल मीडिया यूज करते हैं उसके लिंक भी वहां पर दे दीजिए और जो भी अब लिखना चाहते हैं चैनल के बारे में कि आपका चैनल किस तरीके का है आप वहां पर लिख सकते हैं।

5.अब आपका चलो बनकर तैयार हो चुका है पूरी तरह से हम आपके ऊपर अपलोड वीडियो के ऑप्शन पर क्लिक करना है। अब आपको उस वीडियो को सिलेक्ट कर लेना है जिससे आप अपलोड करना चाहती हैं।

6.आपको उस वीडियो का टाइटल दे देना है आपको याद रहे कि आप ऐसा टाइटल दीजिए जिससे लोग आसानी से खोज सके युटुब पर।
आपको अपने यूट्यूब का डिस्क्रिप्शन दे देना है आप जो भी जानकारी देखना चाहते हैं आप यहां पर लिख सकते हैं। आपको यहां पर अपने सोशल मीडिया के लिंक add करना है जिससे कि लोग आपके उस अकाउंट पर पहुंच सकें।

7. आपको अब वीडियो को अपलोड कर देना है उससे पहले आप लोग टायर डालना मत भूलिएगा टैग मतलब उस वीडियो से रिलेटेड जितने भी कीवर्ड सर्च किए जाते हैं यूट्यूब पर उसे आप कहां पर टाइप करना मत भूलिएगा

8.इस जगह पर आपको रोजाना एक वीडियो अपलोड करना है और आपको इस चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटे का वॉच टाइम कंप्लीट करना है उसके बाद आप इसे गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं जब आपका चैनल गूगल ऐडसेंस के लिए अप्लाई हो जाए तब आप इस पर लगा सकते हैं और उससे अच्छी खासी कमाई भी कर सकते।

तो दोस्तो आशा करते हैं कि आप लोग कोई आर्टिकल पसंद आया होगा या आर्टिकल आप लोगों के कुछ फुल आया होगा तो आप लोग हमारे यूट्यूब चैनल एजुकेशन चौहान को सब्सक्राइब करना मत भूलना और अभी सोशल मीडिया पर फॉलो करना मत भूलना।

मैं आप लोगों के लिए इसी तरीके के आर्टिकल लेकर आता रहता हूं कि जिसस आप लोगों की कुछ मदद हो सके आप लोगों की जब मदद होती है तो मुझे काफी प्रसन्नता होती है। आप लोगों की मदद करने में।

0 on: "गूगल से पैसे कैसे कमाए? how to earn money from Google | Tech4mahaka"