Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

3/29/2020

उत्तर प्रदेश श्रमिक कार्ड कैसे बनवाएं । How tu make up labour card । Education Chauhan । Tech4mahakal

        उत्तर प्रदेश श्रमिक कार्ड कैसे बनवाएं

उत्तर प्रदेश श्रमिक कार्ड कैसे बनवाएं

Follow me on TikTok-akshaychauhanofficial


नमस्कार दोस्तों का स्वागत है आपके अपनी वेबसाइट पर फॉर महाकाल में दोस्तों मैं आज आप लोग को बताऊंगा कि आप लोग कैसे राजगीर मिस्त्री आने की जो सरकारी मजदूर का ऑनलाइन कार्ड होता है उसे कैसे बनाए जाए।आप हमारे युटुब चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिए और हमेशा क्रम पर भी फॉलो कर लीजिए और मैं अपने यूट्यूब वीडियो को आप लोगों को पहुंचाने के लिए जो चैनल पर बराबर काम करता रहता हूं।आपका ज्यादा समय न लेते हुए शुरू करते हैं आप लोग आठ के पूरा पढ़ी जाए सटके के अंदर मैं आप लोगों को पूरी बात बताने की कोशिश करूंगा।

1.सबसे पहले आपको क्रोम ओपन करना है चाहे मोबाइल में चाहे कंप्यूटर होकर मोबाइल है तो क्रोम ओपन करने के बाद उसमें डिस्टर्ब मोड को ऑन कर लीजिए और अपने मोबाइल में इंटरनेट डाटा को भी ऑन कर लीजिए।

2. गूगल पुरम में सर्च कीजिए यूपीबीओसीडब्ल्यू सर्च करने के सामने upbocw.gov.in की ऑफिशल वेबसाइट आएगी जिसको आप को ओपन कर लेना है।

3.अब आपको कुछ इंटरफेस देखने को मिलेगा जिसमें आपको लेबर यानी मजदूर वाले श्रमिक वाले सेक्शन को सेलेक्ट कर लेना है।

5.अब आपको उस ऑप्शन को सिलेक्ट करने के बाद लेबर रजिस्ट्रेशन यानी श्रमिक पंजीयन पर क्लिक कर देना है तो आपके सामने एक इंटरफ़ेस खुलेगा।

6.यहां पर आपको आधार कार्ड संख्या रजिस्टर मोबाइल नंबर और सिटी सिलेक्ट करने की जरूरत होगी तो आप इन सब को सिलेक्ट करने के बाद उसके बगल में ओटीपी भेजें पर क्लिक कर दें।

7.रजिस्टर मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त करने के बाद आपूर्ति भरे सफर में ओटीपी को भर दीजिए और सबमिट पर क्लिक कर दीजिए।
श्रमिक कार्ड कैसे बनाएं

8. अब आपका फोन सफलतापूर्वक स्टेशन हो गया है अब आपको हम पर यूजरनेम जो कि आपका आधार संख्या होगा और पासवर्ड दिखाया जाएगा।

9.अब आपको लागे वाले बटन पर क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपको यूजर नेम और पासवर्ड देखकर लॉगिन कर लेना है तो आपके सामने कितने फॉर्म खुलकर आएगा आपको उस फॉर्म को ध्यान पूर्वक भरना है।

10. आपको आवश्यक दस्तावेज बैंक का पासबुक फोटो और आधार कार्ड भामाशाह प्रमाण पत्र लग सकता है और आपको एक ऐसा प्रमाणपत्र लेना है जिससे पता चले कि आप काम करते हैं वह प्रमाण पत्र किसी प्रमाणित ठेकेदार द्वारा प्रमाणित चाहिए कम से कम 90 दिन पुराना होना चाहिए और आप लगातार।

11. अब आप सभी फॉर्म को ध्यानपूर्वक भर दीजिए भरने के बाद सबमिट पर क्लिक कर दीजिए सबमिट करने के बाद आपको आपका रजिस्ट्रेशन नंबर मिल जाएगा तो आपने रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लीजिए और उसे सुरक्षित रख लीजिए अब आपका कार्ड बनने के लिए तैयार है आपका कार्ड बनने में कुछ समय लग सकता है जो कि आपके घर पर डाक द्वारा आ जाएगा।

12. आप चाहे तो समय-समय पर अपने कार्ड का स्टेटस चेक कर सकते हैं और स्टेशन नंबर से। आपको स्टार से बहुत सारे लाभ मिलेंगे।

लाभ- आपको इस कार्ड से सरकारी लाभ बहुत सारे प्राप्त होते हैं जैसे कन्या विवाह योजना महात्मा गांधी पेंशन योजना अटल पेंशन योजना बहुत सारी योजनाओं का लाभ मिलता है तो इसको बनवा लीजिएगा मजदूर है तो अगर नहीं है तो इसे कार्ड बनवाने के लिए होता है अगर आप बनाएंगे तो आपका कार्ड रद्द कर दिया जाएगा।


मेरे द्वारा बताई गई जानकारी सब कितने संतुष्ट हैं मैं कमेंट जरूर करेगा आप लोग हमारी टीचर को सब्सक्राइब कर लीजिए और हमेशा कहां पर फॉलो कर दीजिए आप प्रॉब्लम को हमें इंस्टाग्राम पर ही बता सकते हैं आप लोग हमें फेसबुक पेज पर ही बता सकते हैं चाहे तो हमारी भी कमेंट कर सकते हैं।

0 on: "उत्तर प्रदेश श्रमिक कार्ड कैसे बनवाएं । How tu make up labour card । Education Chauhan । Tech4mahakal"