Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

4/07/2020

E pass क्या होता है । How to create e pass card । Tech4mahakal

उत्तर प्रदेश ई पास कार्ड कैसे बनाएं ऑनलाइन



http://164.100.68.164/upepass2

नमस्कार दोस्तों आपका एक बार फिर से स्वागत करता हूं मैं अच्छे जवान अपनी वेबसाइट में और आज आप लोगों के लिए एक आर्टिकल लेकर आया हूं इस आर्टिकल में मैं जानकारी दूंगा आपको।
आप लोग भली-भांति जानते हैं कि हमारा पूरा विश्व एक बहुत बड़े महामारी जिसका नाम है कोरोना उस से पीड़ित है। जिसके चलते बहुत से जरूरी काम रुके हुए हैं लोग अपने ड्यूटी पर नहीं जा पा रहे हैं लोगों को बहुत सारे काम करने वालों से बहुत इंपोर्टेंट है तो वह सारे काम नहीं हो पा रहे हैं तो उसके तहत उत्तर प्रदेश सरकार ने एक कार्ड जारी किया है जो कि ऑनलाइन बनता है इसका एक रुपया भी नहीं लगता क्या बिल्कुल फ्री है सरकार ने इसकी वेबसाइट जारी कर दी है आज मैं आप लोगों को ई पास कैसे बनाया जाता है के बारे में बताऊंगा|

E Pass क्या होता है-

सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि ईपास यानी कि एक ऐसा कार्ड है जिसके जरिए आप भारत के किसी भी कोने में जा सकते हैं अगर आपके पास है कार्ड अवेलेबल है और आप किस इंपॉर्टेंट काम से जा रहे हैं तो इस कार्य को आप जब दिखाएंगे पुलिस वालों को तो आपको नहीं रुकेंगे आपको जाने देंगे पर आप को ध्यान रहे कि इस कार्ड का इस्तेमाल बहुत सावधानी से करना होता है अगर या कार्ड खो जाता है तो यह कार्ड दोबारा नहीं बनता और अगर आदमी कोई धोखाधड़ी से इस कार्ड को बनाता है तो उसके ऊपर कार्रवाई और सख्त जुर्माना भी लगाया जाता है जिसकी रकम है ₹25000।

तो आपका ज्यादा समय न लेते हुए मैं आप लोगों को बताता हूं कि आप लोग को कैसे अपना आई कार्ड बनाना है ऑनलाइन अगर आप स्वास्थ्य विभाग से हैं या किसी ऐसे विभाग से हैं जो कि कोरोना महामारी के तहत काफी मदद दी जाती है तो या के लिए मददगार साबित होगा और इस कार्य को जरूर बनाएं।

1. सबसे पहले दिए गए लिंक पर क्लिक करें और ब्राउज़र में ओपन हो जाए।
क्लिक करें-http://164.100.68.164/upepass2


आपको कुछ इस तरीके से स्क्रीन देखने को मिलेगा तो आपको ऊपर दाएं साइड में 3 लाइन का एक आइकन होगा उस पर क्लिक कर देना है।

2. जैसे आप इसका कल पर क्लिक करेंगे तो आपको एक ऑप्शन मिलेगा अप्लाई ईपास आप जैसी उस पर क्लिक करेंगे तो आपके सामने एक फॉर्म ओपन होकर आ जाएगा।

http://164.100.68.164/upepass2

3. आपके सामने कुछ इस तरीके से एक फोन खुलेगा तो आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर डाल देना है जिस मोबाइल नंबर से आपके पास बनवाना चाहती हैं उसके बाद सबमिट एंड जेनरेट ओटीपी पर क्लिक कर देना है तो आपको एक ओटीपी मिलेगा उस ओटीपी को आपको ओटीपी से सन में डालने के बाद सबमिट कर देना है।

4.सबमिट करने के बाद आपके सामने एक बड़ा सा और मेन फॉर्म खुलकर आ जाएगा तो उसमें फॉर्म में आपको अपना नाम एड्रेस आधार कार्ड संख्या फोटो जो जो डिटेल्स मांगे जाएंगे जानकारियों को भर दीजिए उसके बाद सबमिट पर क्लिक कर दीजिए।

5. सबमिट करने के बाद आपके सामने एक इंटरफ़ेस आएगा जिसमें आपको बोला जाएगा कि आप अपने फॉर्म का प्रीव्यू डाउनलोड कीजिए तो आप अपने फॉर्म को फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।

6.डाउनलोड कर सकते हैं पीडीएफ उसके बाद ही है कुछ दिन तक काम करेगा जब तक कि आपका ईपस बन नहीं जाता।

7. जब आपका फॉर्म अंडर रिव्यू में चला जाता है उससे 3 से 4 दिन बाद आपका फॉर्म रेडी हो जाता है तो आप लोग पीडीएफ में डाउनलोड कर सकते हो और उस पास को इस्तेमाल कर सकते हो।

आशा है कि हमारे द्वारा बताई गई जानकारी सब संतुष्ट होंगे अगर आपको कोई समस्या है तो मैं कमेंट करिएगा और हमारी यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिए और हमें इंस्टाग्राम पर फोन कर लीजिए आप हमें टि्वटर लिंकडइन पर भी फॉलो कर सकते हैं हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें धन्यवाद।

0 on: "E pass क्या होता है । How to create e pass card । Tech4mahakal"