Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

6/21/2020

Paytm से पैसे कैसे कमाए?

Paytm से पैसे कैसे कमाए?
Paytm से पैसे कैसे कमाए?

वर्तमान समय में पैसे कौन नहीं कमाना चाहता और अगर घर बैठे पैसा मिलना शुरू हो जाए तो इससे बेहतर बात और कोई नहीं हो सकती। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि आज प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे ऐप्स है जिसे आप इस्तेमाल करके कमाई कर सकते हैं और बहुत सारे वेबसाइट है जिस से भी आप अच्छी कमाई कर सकते हैं।

इन सभी एप्लीकेशन में जो कि पैसे देती हैं उनमें पेटीएम का जिक्र जरूर होता है यानी कि पेटीएम से ही पे आउट किया जाता है। इसलिए क्योंकि पीछे में पॉपुलर ऐप है जिसमें ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा मिलती है की आपस में अपना बैंक अकाउंट सेव कर सकते हैं आप उससे चाहे मोबाइल का रिचार्ज हो चाहे गैस का बिल हो चाहे एलआईसी का बिल हूं चाहे फाइनेंस काबि हो आप कोई भी भर सकते हैं।

पेटीएम एप क्या है-
पेटीएम ऑनलाइन पैसा आदान-प्रदान का एक मात्र साधन है। जिसके माध्यम से भारत में रोज करोड़ों रुपए आदान प्रदान किए जाते हैं।
अगर आप एटीएम से पैसा कमाना चाहते हैं तो पेटीएम पर बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध है जिसके माध्यम से आप घर बैठे पेटीएम पैसा कमा सकते हैं।
पेटीएम कैश कमाने के लिए मुख्य रूप से कैशबैक खुद का प्रोडक्ट बेचना मार्केटिंग करना एटीएम का जो प्रोडक्ट है उसे बेचनाऔर पेटीएम का जो प्रोमो कोड है उसका इस्तेमाल करके कैशबैक प्राप्त करना।

पेटीएम एक विश्वास जरा कंपनी है इसलिए लोग पेटीएम पर आंख बंद करके भरोसा कर लेते हैं और यह कभी धोखाधड़ी नहीं करती।क्या लिखी अगर आप इनके साथ अपने बैंक की जानकारी को शेयर करते हैं तो आपका बैंक सुरक्षित रहेगा।

पेटीएम की विशेषताएं-
1. आप पेटीएम से बिना किसी रिस्क के पैसा आदान-प्रदान कर सकते हैं। यह बिल्कुल सुरक्षित होता है।

2. आप पेटीएम से अपने बैंक अकाउंट को लिंक आ सकते हैं जिससे अगर आप किसी व्यक्ति को अपने बैंक से पैसे लेना चाहते हैं तो पेमेंट बैंक का उपयोग करके अपने बैंक से डायरेक्ट पैसों से भेज सकते हैं।

3.पेटीएम ने अपना एक खुद का ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर लॉन्च किया है जिसके माध्यम से आप बहुत सारे प्रोडक्ट को खरीद सकते हैं साथ ही इसमें आपको अच्छा खासा कैशबैक दिया जाता है। इसमें फास्ट डिलीवरी की सुविधा भी उपलब्ध है।

4.पेटीएम की सबसे अच्छी विशेषता यह है कि अगर आप कोई रिचार्ज करते हैं तो इसमें आपको प्रमुख खोल दिया जाता है अगर आप उस प्रोमो कोड फॉर अप्लाई करते हैं तो उसके हिसाब से आपको कैशबैक भी दिया जाता है।

5. पेटीएम के जरिए आप घर बैठकर पेटीएम के साथ affiliate मार्केटिंग करके भी पैसा कमा सकते हैं।

6. पेटीएम अपना एक गेम लांच कर दिया है जिसका नाम है पेटीएम फर्स्ट। आप इसके माध्यम से गेम खेल कर रोज कम से कम ₹10000 तक कमा सकते हैं।
बस इसमें आपको थोड़ी पैसे लगाने होंगे और आप पैसे जीत सकते हैं जिसमें कि आपको शुरुआत में ₹10 का बोनस भी दिया जाता है।

पेटीएम से पैसे कमाने के तरीके 2020

1. कैशबैक के द्वारा
2. अपना खुद का प्रोडक्ट पेटीएम पर बेचकर
3. पेटीएम का प्रोडक्ट बेचकर
4. Affiliate मार्केटिंग करके
5. प्रोमो कोड के द्वारा
6. गेम खेलकर

मुझे उम्मीद है कि आपको यह नेट पेटीएम से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानकर काफी खुशी हुई होगी और आपने इससे बहुत कुछ सीखा भी होगा।तो हम आशा करते हैं कि आप लोग इस पोस्ट को जरुर शेयर करेंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस तरीके का फायदा उठा सकें और इस लॉक डाउन के समय में घर बैठे आराम से पैसा कमा सकें।

इससे उनके समय की बचत भी होगी और उनको कैशबैक भी मिलता रहेगा।आपके मन में कोई शंका है कोई प्रश्न आपसे छूट गया है तो आप कमेंट सेक्शन में से जरूर शेयर कर दी और मैं उसका  मै जल्द जवाब देने की कोशिश करूंगा।

अगर आप लोगों ने हमारे यूट्यूब चैनल एजुकेशन चौहान को सब्सक्राइब नहीं किया तो तुरंत सब्सक्राइब करें और घंटी के बटन को दबाकर ऑल नोटिफिकेशन को ऑन कर ले और हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करना ना।

0 on: "Paytm से पैसे कैसे कमाए?"