Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

6/25/2020

Google Adsense अप्रूव्ड क्यों नहीं होता? Solve the problem!

Google Adsense अप्रूव्ड क्यों नहीं होता? Solve the problem!
Google Adsense अप्रूव्ड क्यों नहीं होता? Solve the problem!

नमस्कार दोस्तों एक बार मैं फिर से हाजिर हूं आप लोगों की सेवा में।
आज हम एक आर्टिकल लेकर आए हैं जिसमें हम आप लोगों को बताएंगे कि आप लोगों का एड्रेसस अप्रूव्ड क्यों नहीं होता है।

बहुत से लोग होते हैं अपने वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस के लिए सबमिट तो कर देते हैं पर 2 से 3 दिन बाद मैसेज आता है कि आपका जो ऐडसेंस अप्रूवल था उसे रिजेक्ट कर दिया गया है।

क्या कारण है जिसके द्वारा आपके ऐडसेंस को रिजेक्ट कर ले जाता है तो आज हम उन्हीं के बारे में बात करने वाले हैं और आपको उन कारणों के बारे में हम बताएंगे जिसके कारण आपके ऐडसेंस को रिजेक्ट कर दिया जाता है।

शुरू करते हैं-

1.copyright कंटेंट
अगर अपना ब्लॉग वेबसाइट या वर्डप्रेस वेबसाइट बनाया है तो अगर आप उसको एड्स से जोड़ कर पैसे कमाना चाहते हैं तो जरूर कमाई करें।
आपको ध्यान रहे कि जब आप अपनी वेबसाइट में पोस्ट लिखे तो आपका खुद का पोस्ट होना चाहिए ना की किसी की वेबसाइट से कॉपी किया हुआ ट्रांसलेट करके आपकी वेबसाइट में पेस्ट किया हुआ।
इससे क्या होता है कि जब ऐडसेंस आपकी वेबसाइट को चेक करता है तो उसे कॉपीराइट कंटेंट मिलती है जिसके कारण वह आपके एप्लीकेशन को रिजेक्ट कर देता है।

2.Post नंबर
जब आप अपने वेबसाइट को एक्सेस के अप्रूवल के लिए सबमिट करना चाहते हैं तो करिए लेकर आपको ध्यान रहे कि जब तक आप की वेबसाइट में 25 से 30 पोस्ट ना हो जाए आप अपनी वेबसाइट को गूगल ऐडसेंस में मत सबमिट कीजिए।
अगर आप बार-बार सबमिट करते हैं तो आपकी वेबसाइट की वैल्यू गूगल ऐडसेंस नजर में गिर जाती है जिससे वह बार-बार रिजेक्ट कर देता है।

3.Orgenic ट्रैफिक
अगर आपने वेबसाइट बनाया है और वेबसाइट पर पोस्ट लिखते हैं लेकिन आप की वेबसाइट पर कोई भी विजिटर्स आप यूज़ नहीं आते हैं तो ऐसे में आप क्या करते हैं आप किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट से ट्रैफिक को खरीद लेते हैं या ट्रैफिक लाने की कोशिश करते हैं।
अगर आप ऐसा करते हैं तो गूगल ऐडसेंस को पता चल जाता है और वह आपकी ऐडसेंस सबमिट को रिजेक्ट कर देता है।
अगर आपकी वेबसाइट में 40 से 50 भी न्यूज़ है उसके बाद भी गूगल ऐडसेंस आपको अप्रूवल देगा बस आपको ध्यान रखना है कि आपको कहीं से ट्रैफिक नहीं खरीदना है और ना ही कहीं से ट्रैफिक लाना है आपको यहां पर ऑर्गेनिक ट्रैफिक चाहिए।

4.ज्यादा image का इस्तेमाल
अगर आप लोग अपनी वेबसाइट के पोस्ट में ज्यादा से ज्यादा इमेज का इस्तेमाल करते हैं तो यहां भी एक कारण है कि आपका एड्रेस अप्रूव नहीं होगा।
यानी कि अगर आप अपनी वेबसाइट में जितने भी पोस्ट लिखते हैं उन पोस्ट में अगर 5 से कम इमेज का इस्तेमाल करते हैं तो अप्रूवल मिलने के चांसेस 50 पर्सेंट तक बढ़ जाते हैं।

5. Post को खुद देखना
अगर आप पोस्ट छोड़ कर देते हैं और आप बार-बार उस पोस्ट को ओपन करते हैं तो उस पर भी व्यूज बढ़ जाते हैं तो आपको वह देखकर खुशी होती होगी लेकिन क्या आपको पता है वह कि वह व्यूज जो है वह इनवाइटेड क्लिक एक्टिविटी के अंदर आता है।
जब गूगल को पता चलता है कि इस पोस्ट पर बार बार क्लिक किया गया है तो वह समझ जाता है कि इन वाले सप एक्टिविटी के अंदर आ रहा है तो गूगल एडसेंस disaaproved कर देता है।

।गर आप लोग इस पोस्ट से कुछ सीख देते तो मैं काफी खुशी होती है और हम चाहते हैं कि आप लोगों के लिए ऐसी पोस्ट अपलोड करते रहें।
आशा करते हैं इस पोस्ट को आप लोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जरूर शेयर करेंगे जिससे कि यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके और एसएस की इस समस्या को हल कर सकें।

अगर आपने हमारी यूट्यूब चैनल एजुकेशन चौहान को भी तक सब्सक्राइब नहीं किया तो तुरंत सब्सक्राइब कर लीजिए 1 घंटे के बटन को दबाकर भी ऑन कर लीजिएगा। हमें सोशल मीडिया फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम पर फॉलो करना मत भूलना।

0 on: "Google Adsense अप्रूव्ड क्यों नहीं होता? Solve the problem!"