Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

4/04/2020

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके । Way to earn money from mobile । Tech4mahakal

मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के जबरदस्त तरीके

मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके । Way to earn money from mobile । Tech4mahakal

 नमस्कार दोस्तों मैं अच्छे चौहान अपनी वेबसाइट में आपका एक बार फिर से स्वागत करता हूं और आप लोगों को बता देना चाहता हूं कि मैं आज आप लोगों के लिए इस आर्टिकल में यह बताने आया हूं कि आप पर कैसे मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं कितने तरीके हैं कि आप मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं आज मैं आपको इसी बारे में बताऊंगा तो आप लोग बने रहिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए और अगर आप फोन हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया तो सब्सक्राइब करके घंटे के बटन को दबाकर नोटिफिकेशन कर लीजिए।

1. पहला तरीका पैसा कमाने का है आर्टिकल लिखकर जी हां दोस्तों अगर आप फ्री में वेबसाइट बनाना चाहते हैं उस पर आर्टिकल लिखकर गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल ले लेते हैं तो आप डॉलर में पैसे कमा सकते हो।
अब बताती है कि फ्री में वेबसाइट कैसे बनाएं तो आप लोग हमारे यूट्यूब चैनल एजुकेशन चौहान में जाकर वहां पर फ्री में वेबसाइट कैसे बनाएं को देख सकते हैं।
इस वीडियो में मैंने वेबसाइट बनाने के सही तरीके बताए हुए हैं जो कि फ्री में है और आपको बिना कोडिंग किए हुए एक प्रोफेशनल वेबसाइट बनाने का तरीका बताया हूं।
तो आप लोग जो साइड में 15 से 20 आर्टिकल लिखकर 6 महीने के बाद आप लोग ऐडसेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं उसके बाद अप्रूवल मिलने के बाद आप लोग ऐड दिखाकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं गूगल ऐडसेंस के द्वारा अपने ब्लॉग और वेबसाइट पर और आप अपनी पहचान भी बना सकते हैं इंटरनेट की दुनिया में।

2.दूसरा तरीका है यूट्यूब आप लोग अक्सर यूट्यूब तो इस्तेमाल करते ही होंगे क्या कभी आप लोगों ने सोचा है कि जो यूट्यूब पर आते हैं उसका क्या होता है तो आज मैं आप लोग को बता दो कि जो यूट्यूब पर आते हैं वह यूजर्स द्वारा अपने चैनल पर लगाए जाते हैं जब उसको कोई देख लेता है या तो कोई एड पर क्लिक कर देता है तो उसके बदले में गूगल एसएस कंपनी द्वारा यूज़र को उसके पैसे दिए जाते हैं सीपीसी के हिसाब से।
सबसे पहले आपको एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा अगर आप लोग नहीं बनाने जानते तो हमारे यूट्यूब चैनल पर जा सकते हैं मैंने वहां पर वेबसाइट बनाने के बारे में बताया है और आपको सारे सेट अप के बारे में वह बता दिया है तो आप लोग जाकर देख सकते हैं अपने यूट्यूब को कैसे रैंक करना है वह सारे तरीके हमें यूट्यूब पर बता रखे हैं। तो आप लोग जाकर यूट्यूब चैनल को देख सकते हैं और अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं इसमें आपको वीडियोस बनाने हैं वीडियोस बनाने के बाद जब आपके चैनल पर 4000 घंटे का वॉच टाइम और 1000 सब्सक्राइबर पूरे हो जाएंगे तब आप फोन उठाइए सन के लिए अंडर रिव्यू में अपने चैनल को भेज सकते हो उसके बाद गूगल ऐडसेंस आपके चरण को अप्रूव कर देगा उसके बाद लगाइए और पैसे कमाए अपनी एक अलग पहचान बनाइए इंटरनेट की दुनिया में।

3.तीसरा है वेबसाइट की जगह बुक सेल करके ज्यादा तो आप लोगों ने कभी कभी तो वह बुक के बारे में सर्च किया ही होगा तो आपने कुछ ऐसे साइट पर गए होंगे जहां पर आपको ऑनलाइन बुक बाय करने के लिए बताया जाता है इसका जीता जागता सबूत है प्ले स्टोर आप लोग प्ले स्टोर में जाएंगे तो आप लोग को वहां से बुक खरीदने के लिए बोला जाएगा क्योंकि वह ईबुक होते हैं।
आप लोग इबुक पीडीएफ बनाकर एक वेबसाइट बना सकते हैं उस पर उस बुक को शेयर कर सकती है जब यूजर्स उस बुक को खोजता हुआ आपकी वेबसाइट पर आएगा तो आपकी बुक ऑनलाइन खरीद लेगा और उसके जो पैसे होंगे वह आपके अकाउंट में चले जाएंगे अगर इसके लिए आपको भी साइड बनवाना है तो आप हमसे संपर्क कर सकते हो नहीं तो आप और लोगों से भी संपर्क कर सकते अगर आपको कोडिंग की अच्छी नाराज है तो आप लोग वेबसाइट बना सकते हैं।

4. चौथा तरीका है डेवलपर बन कर आप लोगों ने कभी कभी देखा होगा कि प्ले स्टोर पर बहुत सारे एप्लीकेशन होते हैं और वह सही जो कंपनियां होती है वह अपने अप्लीकेशन वेबसाइट लांच करती है तो यह डेवलपर का ही काम होता है अगर आपके पास कोडिंग की अच्छी नालेज है तो आप डेवलपर बन सकते हैं उसमें बहुत सारे पैसे होती है अगर आप किसी कंपनी के लिए कोई वेबसाइट या एप्लीकेशन बनाते हैं कम से कम आप उसे 50000 से ₹100000 तक की मांग कर सकते है और वह कंपनी आपको आराम से दे देगी उसके बाद आप इस कंपनी के लिए वेबसाइट एप्लीकेशन बनाकर दे सकते हैं उसे।

5. पांचवा तरीका है एडिटिंग करके और वह भी एडिटिंग में फोटो एडिटिंग आप लोग जानते होंगे कि आज के जो लड़के और लड़कियां होती है वह फोटो के कितने शौकीन होते हैं और वह अपने फोटोस को क्लिक करते हैं उसे एडिट करके फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया पर चढ़ा देते हैं।इस दौरान आप कुछ अच्छा मौका है आप अपनी वेबसाइट बनाई है उस पर जैसे कि कोई फोटो अपलोड करें पैसा दे दे आपको उसके बाद आप उसके फोटो को एडिट कर कर उसे वापस दे दे ताकि वह फोटो का आनंद ले सके उसे फेसबुक और स्टाग्राम पर चढ़ा सके।
इसके रिकॉर्डिंग आप महीने में कम से कम 50 ऐसे ₹60000 तक कमा सकते हो आप अपने बिजनेस का प्रचार भी करा सकते हैं कि आप फोटो एडिटिंग करते हैं जिसको फोटो एडिटिंग कराना हो हमसे संपर्क करें।

हमारे द्वारा दी गई जानकारियों से अगर आप संतुष्ट है तो कमेंट में हमें जरूर बताएं अगर आपको कोई दुखी नजर आई हो तो हमें जरूर बताएं अगर अभी कोई परेशानी हो तो हमें कमेंट में जरूर बताएं आप हमसे इंस्टाग्राम पर भी संपर्क कर सकते हैं और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिए धन्यवाद।

0 on: "मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके । Way to earn money from mobile । Tech4mahakal"