Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

4/02/2020

(पंजीकरण) उत्तर प्रदेश श्रमिक भरण पोषण योजना

पंजीकरण) उत्तर प्रदेश श्रमिक भरण पोषण योजना

(पंजीकरण) उत्तर प्रदेश श्रमिक भरण पोषण योजना

नमस्कार दोस्तों का स्वागत है एक बार फिर से आपकी वेबसाइट में मैं आपसे चौहान आपका स्वागत करता हूं और आज को आपको बताने वाला हूं कि जो प्रधानमंत्री भरण पोषण योजना है उसका शुभारंभ हो चुका है वह कैसे प्राप्त करेंगे सारी जानकारी आपको दूंगा तो आप लोग मिसाल बने रहिए और हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिए।

उत्तर प्रदेश सरकार ने 2000000 मजदूरों को एक-एक ₹1000 देने का फैसला किया है इसमें वह मजदूर शामिल है जो दिहाड़ी पर काम करते हैं जैसे रिक्शा चलाने वाले फ्री वाले घर बनाने वाले कुएं खोदने वाले खंबे खोदने वाले बहुत सारे होते हैं जो दिहाड़ी पर काम करते हैं उनके लिए योजना लाभप्रद होगा तो सबसे पहले मैं आपको बता दूं कि इसमें क्या क्या होना आपके पास अनिवार्य है।

आवश्यक दस्तावेज-

1. सबसे पहले आपके पास श्रमिक कार्ड होना चाहिए जिस राज्य से आप बिलॉन्ग करते हैं यानी रहते हैं अगर आप उत्तर प्रदेश से हैं तो आप यूपीबीओसीडब्ल्यू पर जाकर अपना श्रमिक कार्ड बनवा सकते हैं यह बिल्कुल फ्री है ऑनलाइन बनता है अगर आप लोगों ने पिछला आर्टिकल है देखा तो देख लीजिए और मैंने यूट्यूब पर अपलोड कर दिया उसको भी देख लीजिए और बहुत सारी वीडियो को मिल जाएंगे जिसके कारण आप देखकर मजदूर कार्ड बनवा सकते हैं।

2.आपके पास एक बैंक अकाउंट होना चाहिए जिसमें मिनिमम राशि ₹20000 से कम होनी चाहिए क्योंकि अधिक राशि पर सरकार समझ जाती है कि आपके पास पैसा है आपको आर्थिक मंदी कोई जरूरत नहीं है इसलिए आप यह ध्यान रखें कि आपके अकाउंट में ₹20000 से कम है तो आपको यह सुविधा का लाभ मिलेगा।

3.आपके पास आप हमारे पत्र जाति प्रमाण पत्र निवास प्रमाण पत्र होना अनिवार्य है उसके साथ साथ आपके पास राशन कार्ड और आधार कार्ड होना अनिवार्य है क्योंकि जब आप हमको भरेंगे तो उसके बाद आपको राशन कार्ड नंबर और आधार संख्या मांगा जाएगा जिसका सारा का फॉर्म भरा जाएगा।

कैसे करे आवेदन-

आपके पास एक फॉर्म होना चाहिए जो कि आपको ऊपर दिया गया है आप लोग चाहे तो उसका पीडीएफ कैसे साइबर पर जाकर निकलवा सकते हैं तो डाउनलोड करके घर पर लगा के पास प्रिंटर है तो अभी से प्रिंट कर सकती है आपको इस फॉर्म में सारी जानकारियों को भर देना है उसके बाद क्या करना है मैं आप लोगों को बताता हूं।
(पंजीकरण) उत्तर प्रदेश श्रमिक भरण पोषण योजना

यह आवेदन आप को नगर निगम जिस नगर पालिका नगर निकाय पर जाकर करना होगा आपके राज्य में या शहर में जहां भी नगर पालिका परिषद का हेड ऑफिस वहां पर जाकर आप इस फॉर्म को जमा कर दिए उसके बदले में आपको एक पावती दी जाएगी।

जो भी रिक्शा खींचने वाले फेरीवाले कुआं खोदने वाले घर बनाने वाली बिल्ली बनाने वाली पुल बनाने वाले जो भी मजबूर होंगे उनका आवेदन करना सभासद का महत्वपूर्ण कार्य होगा अगर कोई भी मजदूर छूट जाता है अगर उनके लिस्ट में कोई भी मजदूर छूट जाता है तो वह आपके घर पर आकर आपका आवेदन करेंगे।

 आपके नगर निगम एवं नगर पालिका परिषद अधिकारियों द्वारा समस्त सूचनाओं को संग्रहित किया जाएगा और उसे नोडल अधिकारियों द्वारा नामित करके राज्य कार्यालय को फॉरवर्ड कर दिया जाएगा जिसके तत्पश्चात वहां पर सभी नामित मजदूरों की पुष्टि की जाएगी।

उपयुक्त सभी निर्देशों के अनुसार छूट गए सूचनाओं के लिए जल्दी यह का लाइन पोर्टल जारी कर दिया जाएगा जिसके माध्यम से आप इस योजना के बारे में सारी जानकारियां प्राप्त कर सकेंगे इस योजना का लाभ कब मिलेगा अभी अभी पता कर सकेंगे यह आपको आपके अधिकारी वेबसाइट आपके उत्तर प्रदेश वाली वेबसाइट पर ही मिल जाएगा।

हमें ऐसा होगी कि हमारे द्वारा बताई गई जानकारियों से आप काफी संतुष्ट होंगे अगर आपको कोई बात समझ में नहीं आया तो आप हमें डांट फोन कर सकते हैं नंबर आपको हमारी वेबसाइट कि नहीं चल से समय मिल जाएगा या तो आप हमें ईमेल करके भी पूछ सकते हैं आप हमें चाहे जहां कमेंट कर दीजिए चाहे इस पोस्ट में कमेंट करके पूछ सकते हैं अपने प्रॉब्लम को आप चाहे तो हमें यूट्यूब पर इंस्टाग्राम टिक टॉक लाइक कमेंट करके पूछ सकता हूं। मैं हमेशा आपकी सेवा के लिए सदा तत्पर हूं आप लोग इस पोस्ट को लाइक करिएगा और हमारे युटुब चैनल को सब्सक्राइब करिएगा धन्यवाद।

0 on: "(पंजीकरण) उत्तर प्रदेश श्रमिक भरण पोषण योजना"