Advertisement

About

captain_jack_sparrow___vectorMera name akshay kumar chauhan hai mai jaunpur utter pradesh ka rahne wala hoon aur mera 1 bhai aur meri 1 bahan hai. maine L.k.G see 12th take ki sikhsa virja inter mediate college jaunpur see ki hai.

3/30/2020

यूट्यूब पर व्यूज़ और सब्सक्राइबर कैसे लाएं । How to gain subscribers and views on YouTube । Education Chauhan । Tech4mahakal

  यूट्यूब पर सब्सक्राइब और और व्यूज कैसे लाएं

यूट्यूब पर व्यूज़ और सब्सक्राइबर कैसे लाएं । How to gain subscribers and views on YouTube  । Education Chauhan । Tech4mahakal

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है आपके अपने वेबसाइट में मैं आप लोगों का पेपर फिर स्वागत करता हूं और आज आप लोगों के लिए एक आर्टिकल लेकर आया हूं जिसमें आप लोगों को बताऊंगा कि आप लोग अपने यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर और व्यूज कैसे ला सकते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए।
अगर आप लोग हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर लिया तो अच्छी बात है अगर नहीं किया है तो सब्सक्राइब कर लीजिए और सब्सक्राइब करने के बाद बैल आइकन को प्रेस करके नोटिफिकेशन बिल को ऑन कर लीजिए से आप मेरी लेटेस्ट वीडियो के झटके सबसे पहले पा सकेंगे।
अगर आप लोगों ने इंस्टाग्राम पर फॉलो नहीं किया है तो फॉलो कर लीजिए और आप हमें टिक टॉक लाइक की और स्टार मेकर पर भी फॉलो कर सकते हैं आप हमारे लोकल आईडी पर भी फॉलो कर सकते हैं और आप हमें खबरिया पर भी फॉलो कर सकते हैं मैं सोशल मीडिया पर हूं और आप मेरे पेज को जरुर लाइक करें और अपनी समस्याओं को हमें जरुर शेयर करें।

1.सब्सक्राइबर और व्यूज पाने का सबसे सही तरीका यह है कि आप जो भी वीडियो डाले वह वीडियो एक ट्रेंडिंग टॉपिक पर होना चाहिए जिससे कि वह वीडियो लोगों तक ज्यादा से जगह जा सके और लोगों से ज्यादा से ज्यादा वॉच कर सके यानी देख सके जिससे आपके वीडियो के डिमांड बढ़ेगी और आपका वीडियो आगे ऑटोमेटिक प्रमोट होता जाएगा यूट्यूब के वीडियो को और प्रमोट करेगा और लोगों तक पहुंचाएगा।

2. आप कभी भी sub4sub का इस्तेमाल ना करें जैसे कभी-कभी होता है कि आप कहते हैं भाई मैंने आपके चैनल को सब्सक्राइब किया है आप विवेचन को सब्सक्राइब कर ले आप ऐसा बिल्कुल ना करें ऐसा करने पर आपके चैनल पर बुरा असर पड़ सकता है।

3.आप सबसे बड़े दूध लेने के लिए गूगल एडवर्ड से अपनी वीडियो को प्रमोट कर सकती हैं यह बिल्कुल सही तरीका है इससे कोई कॉर्पोरेट वगैरह नहीं आएगा और ना ही कोई थर्ड पार्टी वेबसाइट या कोई ऐप जिससे आप उस दिन कर रही है एक गूगल का प्रोडक्ट है इसका नाम है गूगल एडवर्ड जिस पर आप ऐसा लगा कर अपने वीडियोस को प्रमोट कर सकते हैं लोगों तक पहुंचा सकते हैं।

4. जब या वीडियो बनाएं तो उसका जो SEO है वह काफी अच्छी तरीके से होना चाहिए।जिससे कि जो ग्राहक हो आपकी वीडियो तक आकर्षित हो आपका जो वीडियो का थंबनेल हो वह काफी आकर्षक होना चाहिए आपके वीडियो का जो टाइटल हो वह भी काफी अच्छा लिखा होना चाहिए जिससे जो दर्शक होता है एक बार देखने पर ही समझ जाए और आपके वीडियो को क्लिक करके आप वीडियो को पूरा देख सके।

5.आप कभी भी अपने वीडियो में किसी गलत बारे में इंफॉर्मेशन मत दीजिए जो कि गूगल की नीतियों के खिलाफ है इससे क्या होगा आपका वीडियो तो चलेगा अच्छा खासा बीज भी आएगा सब्सक्राइब अरबी आएंगे लेकिन आपका चैनल गूगल ऐडसेंस के लिए मोनेटाइज नहीं होगा आप ऐसे नहीं कर पाओगे।

6.आप वीडियो बनाने के बाद अपने वीडियो को टि्वटर लिंकडइन इंस्टाग्राम आदि पर शेयर कर सकते हैं अपने लिंग को फेसबुक और व्हाट्सएप पर भी शेयर कर सकते हैं जिससे कि ग्राहक आपकी वीडियो को देखें और आप भी व्यूज़ पा सके।

7.आप वीडियो बनाते समय ध्यान दें कि आपके ऑडियो जो है उसकी क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए कोई शोर नहीं होना चाहिए क्योंकि जो ग्राहक आपकी वीडियो को देखता है उसे सोर पसंद नहीं होता है अक्सर लोग कुछ शोर पसंद नहीं होता है तो आप वीडियो जब भी बनाए ऐसी जगह बनाई जहां शोर न हो अगर अपने वीडियो को क्वालिटी नहीं बना सकते तो मत बनाइए लेकिन आपकी जो ऑडियो क्वालिटी हो उसे अच्छा बनाइए जैसे कि जो दर्शक होते हैं वह आपके वीडियो को लाइक करते हैं।

8.ध्यान रहे हैं अगर आपने यूट्यूब चैनल बनाया है तो आप कुछ सोच कर ही बनाया होगा कि हमें इस प्रकार का वीडियो बनाना जैसे आप लोगों ने अगर म्यूजिक चैनल बनाया है या कोई सॉन्ग अपलोड चैनल बनाया तो आप उसको सऊदी अपलोड कीजिए कोई ट्रेकिया कोई कॉमेडी वगैरा वीडियोस मॉडल की से क्या होता है कि जब कोई आपके एक वीडियो को देखता है तो उस पर सब्सक्राइब करता है यानी कि वह वीडियो पसंद उसको उसी से रिलेटेड वीडियो को अपलोड करें।

मेरे द्वारा बताई गई जानकारी से आप कितने संतुष्ट हैं हमें इस आर्टिकल के कमेंट में जरूर बताएं अगर आप हमसे कोई बात पूछना चाहते हैं कोई सवाल पूछना चाहते हैं तो आप हमें ईमेल भी कर सकते हैं आप चाहे तो मैं फेसबुक इंस्टाग्राम चाहे जहां पर पूछ सकते हैं आप चाहे तो हमसे यूट्यूब पर वीडियो में ही कमेंट करके पूछ सकते हैं मैं आपके प्रॉब्लम को जल्द से जल्द हल करने की कोशिश करूंगा धन्यवाद।

0 on: "यूट्यूब पर व्यूज़ और सब्सक्राइबर कैसे लाएं । How to gain subscribers and views on YouTube । Education Chauhan । Tech4mahakal"